What Does भारतीय स्टेट बैंक में पीपीएफ खाता के लाभ Mean?

Wiki Article

देश विदेश इकॉनमी कारोबार बाजार निवेश-बचत कमोडिटी करियर खेल ऑटो वेब स्टोरीज

यह वह तारीख है, जिस दिन नए फंड के ऑफर के जरिए म्युचुअल फंड लॉन्च किया जाता है।

इक्विटी का मतलब है किसी कंपनी के स्टॉक्स। इक्विटीज़ को खरीदना और किसी कंपनी के स्टॉक्स को खरीदना एक जैसा ही है। इक्विटी म्युचुअल फंड्स, पब्लिक लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में इन्वेस्ट करते है।

नॉमिनी को आप घर बैठे ही ऑनलाइन बदल सकते हैं.

किसी बच्चे का पीपीएफ अकाउंट उसके माता-पिता या कानूनी अभिभावकों द्वारा संचालित किया जा सकता है.

मिनिमम इन्वेस्टमेंट, फंड में इन्वेस्ट किए हुए एक मुश्त पैसे का वो मिनिमम अमाउंट (कम से कम राशि ) होता है, जो फर्स्ट-टाइम (पहली बार के) इन्वेस्टमेंट के रूप में जमा किया जाता है।

प्रश्न – क्या मैं अकेले अपने आहार से पर्याप्त विटामिन सी प्राप्त कर सकता हूँ?



विटामिन सी कैप्सूल आमतौर पर मौखिक रूप से लिए जाते हैं और विभिन्न शक्तियों और योगों में आते हैं, जिनमें टाइम-रिलीज़ कैप्सूल, चबाने योग्य टैबलेट और पाउडर से भरे कैप्सूल शामिल हैं। वे अक्सर प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने, सर्दी और फ्लू को रोकने या इलाज करने, घाव भरने को बढ़ावा देने और मुक्त कणों के कारण होने वाली ऑक्सीडेटिव क्षति से बचाने के लिए उपयोग किए जाते हैं। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि विटामिन सी की खुराक का अत्यधिक सेवन प्रतिकूल प्रभाव पैदा कर सकता है, इसलिए हमेशा सलाह दी more info जाती है कि कोई भी पूरक लेने से पहले स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से परामर्श लें।

Disclaimer: "MedicoSutra" supplies health data for instructional reasons only. The content must not substitute Specialist professional medical suggestions.

मिनिमम एडिशनल इन्वेस्टमेंट (न्यूनतम अतिरिक्त इन्वेस्टमेंट)

शुरुआती इन्वेस्टर्स के लिए इस म्युचुअल फंड इन्वेस्टमेंट गाइड में हमने कुछ आर्टिकल्स को आपके लिए चुना है। जो म्युचुअल फंड को समझने में और कैसे इन्वेस्ट करना शुरू करें, इसमें आपकी मदद करेंगे। हम सुझाव देंगे कि आप इस पेज को बुकमार्क कर लें ताकि आप इन आर्टिकल्स को अपनी सुविधा के अनुसार कभी भी पढ़ सकें।

वहां एक सब्सक्राइबर फॉर्म लें और इसे केवाईसी पेपर्स के साथ जमा करें.

19 Lakh Crore deposited because its inception. The Sukanya Samriddhi Yojana carries on to Enjoy a pivotal function in fostering monetary protection and empowerment for Female young children over the nation.

Report this wiki page